शराब से तेज नशा: दुनिया भर में है लाल शहद की डिमांड, एक चम्मच में है एक बोतल शराब जितना नशा, इस जगह मिलता है ये शहद

By :  Vishal rao
Update: 2024-04-10 08:55 GMT

यह तो हम सभी जानते हैं कि शहर हमारे शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होता है। हमें अपने बचपन से ही सुना है कि शहद हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होता है। इतना ही नहीं हमारे घर के बड़े भी कहते हैं कि शहद के सेवन से कई तरह की बीमारियां भी दूर हो जाती हैं। लेकिन क्या आपने कभी लाल कलर के शहद के बारे में सुना है। आपको बता दे कि इस तरह का शहर किसी नशे से काम नहीं है। यह शहद विश्व की सबसे बड़ी मधुमक्खियां बनती हैं। इनका नाम हिमालय क्लिप मधुमक्खियां है चलिए जानते हैं शहद की खासियत।

ये भी पढ़े: क्या होता है जब आप अचानक शराब पीना बंद कर देते हैं? शराब की लत है बेहद खतरनाक, अचानक नहीं छोड़ पाएंगे आप, यहां जानिए

जहरीले फलों से इकट्ठा होता है शहद

आपको बता दें कि हिमालय की चट्टानी मधुमक्खियाँ लाल शहद बनाने के लिए जहरीले फलों से रस इकट्ठा करती हैं। यह शहद काफी नशीला होता है। इसके साथ ही इसमें कई औषधीय गुण भी होते हैं। यही कारण है कि लाल शहद की पूरी दुनिया में भारी मांग है। इस शहद के कई फायदे हैं क्योंकि इससे सेक्स की इच्छा बढ़ती है। आपको बता दें कि लाल शहर बहुत ही फायदेमंद होता है खासकर मधु में और रक्तचाप के लिए।

कहां मिलता है लाल शहद

आपको बता दे कि नेपाल के दूर दराज इलाकों में इस तरह का शहद पाया जाता है। यहां की खास बात यह है कि यहां से शहर निकलना खतरे से खाली नहीं होता है किसी भी नॉर्मल शहद को निकालने से ज्यादा खतरनाक है, क्योंकि इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। शहद को निकालने के लिए एक रस्सी के सहारे से कई फीट ऊंची चट्टान पर चढ़ा जाता है। वहां से मधुमक्खियां को भगाया जाता है कई मधुमक्खियां गुस्से में डंक भी मार देती हैं।

Tags:    

Similar News