क्यों घर छोड़कर चले गए गांव वाले: इस गांव के 90 घरों में अकेला रहता है एक बच्चा, जानिए क्या है बड़ी वजह

By :  Vishal rao
Update: 2024-04-09 03:34 GMT

हर कोई चाहता है कि वह एक ऐसी जगह रहे जहां पर उसे शांति और सुकून मिले वहां पर प्रकृति के अच्छे-अच्छे नजारे हो जो देखने में बेहद खूबसूरत लगे। आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताएंगे जहां पर सब कुछ मौजूद है। इस गांव में समुद्र के किनारे, खूबसूरत वादियां सब कुछ है। लेकिन यहां कोई भी रहना नहीं चाहता है। इस गांव के सभी लोग गांव को छोड़कर चले गए हैं इस गांव में पूरे 90 घर मौजूद है जिसमें सिर्फ एक बच्चा ही रहता है। बता दे कि यह बच्चा और लोगों की तरह गांव छोड़ कर नहीं जाना चाहता उसकी जिद है कि वह अकेला इस गांव में रहेगा। इसके पीछे की वजह बेहद ही अजीबोगरीब है जिसकी कल्पना कोई भी नहीं कर सकता है।

ये भी पढ़े: Weight Loss Tips: बिना मेहनत किए घटाएं अपना वजन, रात में सोते समय पिए ये स्पेशल ड्रिंक

बहुत महंगा है यहां के घरों का किराया

इस तरह की कहानी सुनाने के बाद सभी के मन में यह आ रहा होगा कि शायद कहीं यह भूतिया गांव तो नहीं है। जहां कोई नहीं रहना चाहता कई लोगों के दिमाग में यह भी आता है कि इस तरह की जगह पर चोरी डकैती और हत्या जैसी वारदातें भी होती होगी। लेकिन आपको बता दें कि ऐसी कोई भी घटना यहां पर नहीं होती है। यह गांव पोटलो नाम से मशहूर इंग्लैंड का गांव है जो एक बेहद ही सुंदर लोकेशन पर है। यहां जितने भी लोग आते जाते हैं उन्हें किसी तरह की दिक्कत नहीं होती क्योंकि इस गांव में एकदम पक्की सड़के बनी हुई है जो की टूरिस्ट को काफी अच्छी लगती हैं। यहां सनराइज की फोटो लेने के लिए फोटोग्राफर दूर-दूर से आते हैं। इतना ही नहीं टूरिस्ट के लिए यह उनका फेवरेट प्लेस भी है। हजारों की संख्या में लोग यहां छुट्टियां मनाने आते हैं और कई दिनों तक यहां से नहीं जाना चाहते। समुद्र में फिशिंग भी की जाती है ऐसी खूबसूरत जगह को लोग छोड़कर भाग रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस गांव में रहना बहुत ही महंगा है क्योंकि यहां का किराया। बहुत हाई-फाई है जिन लोगों के नाम पर यह घर है, वे लोग पहले ही इसे छोड़कर जा चुके हैं और शहरों में बस गए हैं और इन घरों को किराए पर दिया जा रहा है। लेकिन बड़ी बात अभी भी यह है कि कोई भी इन घरों को लेने के लिए तैयार नहीं है, क्योंकि इनका किराया काफी ज्यादा महंगा है। यहां पर टूरिस्ट जाकर रहते हैं और मोटा पैसा किराए के तौर पर देते हैं।


दोबारा बसाना होगा गांव

आपको बता दे कि कई लोगों का यह कहना है कि यह बेहद ही खूबसूरत जगह है मानो स्वर्ग जैसा दिखता है। लेकिन फिर भी यहां कोई नहीं रहना चाहता इन घरों को कोई भी नहीं खरीदना चाहता है। अगर देखा जाए तो इसमें सिर्फ दो बेडरूम वाले कॉटेज की कीमत 4.5 करोड़ से ज्यादा है। अगर आप तीन बेडरूम वाला घर लेना चाहते हैं तो इसकी कीमत 8.5 करोड़ के आसपास पड़ती है। आप इतनी ही मोटी कीमत में शहर के पास भी घर ले सकते हैं। इसलिए पेरिस काउंसिल के अध्यक्ष लुक डन स्टोन ने कहा है कि ऐसे में लोगों की कमाई के तरीके को बदलना होगा और यहां के घरों की कीमत को कम करने पर विचार करना होगा, ताकि यहां रहने वाले लोग अपने घरों में वापस लौट आए। डर है कि स्वर्ग जैसा दिखने वाला यह है गांव कहीं नरक ना बन जाए। ऐसे में हमें किफायती घरों की जरूरत है ताकि यह गांव हमेशा बसा रहे।

Similar News