Ind vs SL: टीम इंडिया ने नए शेड्यूल का किया ऐलान, 2024 में होंगे 6 व्हाइट बॉल मुकाबले

Update: 2023-11-30 06:00 GMT

क्रिकेट का मुकाबला हर किसी के लिए उत्साह भरा होता है। खिलाड़ियों के फैंस अपने फेवरेट खिलाड़ी का मैच देखने के लिए बेकरार रहते हैं। वहीं भारतीय टीम की बात करें तो अब 2024 में भारतीय टीम श्रीलंका का दौरा करने वाली है, जहां पर उन्हें 6 व्हाइट बॉल के मुकाबले खेलने हैं, इस मुकाबले में तीन वनडे और तीन T20 इंटरनेशनल मुकाबला शामिल रहेंगे। इसके अलावा व्हाइट बॉल की सीरीज में वनडे वर्ल्ड कप 2024 के बाद ही जुलाई में खेली जाएगी इस सीरीज का ऐलान श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से कर दिया गया है। श्रीलंका की तरफ से मैच को लेकर 2024 का फ्यूचर टूर प्रोग्राम का ऐलान भी हो चुका है यह मैच काफी रोमांचक रहेगा।

क्या है मैच का पूरा शेड्यूल

भारत और श्रीलंका के इस मैच में भारतीय टीम के खिलाफ कई सीरीज शामिल रहेंगे। श्रीलंका के इस फ्यूचर टूर प्रोग्राम में जिंबॉब्वे भी शामिल है। इतना ही नहीं यह टीम जनवरी 2024 में श्रीलंका का दौरा भी करेगी। इसके बाद अफगानिस्तान की टीम जनवरी या फरवरी में श्रीलंका का दौरा करेगी महीने के हिसाब से फरवरी और मार्च में बांग्लादेश की टीम श्रीलंका आएगी। इसके बाद अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीम में दोनों फॉर्मेट पर सीरीज को खेलेंगे। जून और जुलाई 2024 में T20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इसके बाद जुलाई में ही इंडिया के खिलाफ श्रीलंका की टीम वनडे और टीम T20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। इसके बाद आगे बढ़ते हुए न्यूजीलैंड, वेस्ट इंडीज और साउथ अफ्रीका, श्रीलंका का दौरा करेंगे ऐसे में न्यूजीलैंड तीन बार श्रीलंका का दौरा कर सकती है।

श्रीलंका ने किया था भारत का दौरा

मैच के मुकाबले में 2023 की बात करें तो श्रीलंका ने भारत का दौरा किया था। जब दोनों टीमों के बीच में तीन T20 इंटरनेशनल और तीन वनडे मुकाबले भी खेले गए थे। इसके अलावा भारतीय टीम ने दोनों ही सीरीज में दमदार जीत हासिल की थी। आंकड़ों की बात करें तो T20 सीरीज में भारत ने श्रीलंका को दो रनों से हराया था। इसके अलावा T20 सीरीज के पहले ही मुकाबले में भारत ने दो रनों पर शानदार जीत हासिल की थी। भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने 16 रनों से अच्छी शुरुआत की थी इस पूरे मुकाबले में भारत में 91 रनों से जीत हासिल की थी। इसके अलावा वनडे सीरीज में भारत ने मुकाबले में 67 रनों से दूसरे में चार विकेट से और तीसरे में 317 रनों से सीरीज में नाम कमाया था।

Similar News