Pakistani Captain: बाबर आजम से छीनी जा सकती है कप्तानी, जाने कौन होगा अगला दावेदार

Update: 2023-11-14 04:52 GMT

इस समय वर्ल्ड कप 2023 के मैच में कई उतार-चढ़ाव सामने आ रहे हैं। वहीं पाकिस्तानी टीम के लिए यह मैच काफी पेचीदा साबित हो रहा है। दरअसल बाबर आजम की अगवाई वाली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम भारत में हो रहा है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर भी हो सकती है जो कि लगभग तय है। आपको बता दे कि पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपने आने वाले और आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड को 287 रनों से हराना होगा। अब तक पाकिस्तान की तरफ से बेहद ही खराब प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, यही कारण है कि कप्तान बाबर आजम की आलोचना भी की जा रही है। पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों और एक्सपर्ट्स ने बाबर आजम को नसीहत भी दी थी बाबा की जगह टीम की कमान किसी और को सपने चाहिए, तो चलिए जानते हैं कि खिलाड़ियों को भविष्य में कौन सा कप्तान मिलेगा।

शान और मोहम्मद

आपको बता दे कि पाकिस्तानी टीम की तरफ से मैच इतना पेचीदा हो चुका है कि अब कप्तान को बदलने की बात चल रही है। दरअसल शान मसूद पाकिस्तान के बेहद ही अनुभवी खिलाड़ियों में शामिल है इन्होंने 2023 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था पाकिस्तान के लिए शान ने तीनों फॉर्मेट के मैच खेले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक बाबर आजम के बाद मसूद को पाकिस्तान की कमान सौंप जा सकती है। वहीं इसके अलावा रिजवान भी पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तान की कप्तानी करते हैं। आपको बता दे की 2021 में रिजवान में कप्तानी पीएसएल में मुल्तान को चैंपियन बनाया था। इतना ही नहीं रिजवान तीनों फॉर्मेट पर मैच खेलते हैं अगर बाबर आजम को हटाया गया तो, मोहम्मद रिजवान को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।

शाहीन अफरीदी और स्पिलिट

शाहीन अफरीदी को पाकिस्तान मैच में तेज गेंदबाजों के तौर पर देखा जाता है। शाहीन ने अब तक तीनों फॉर्मेट पर मैच खेला है। इतना ही नहीं पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स की कप्तानी भी किए हैं, अपनी टीम को 2022 और 2023 में लगातार दो बार चैंपियन भी बनाया है। इसके अलावा स्पिरिट कैप्टंसी भी पाकिस्तान के लिए एक बेस्ट ऑप्शन है जिन्होंने तीनों फॉर्मेट पर मैच खेले हैं। इतना ही नहीं पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को टेस्ट का विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को वनडे का और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को T20 इंटरनेशनल का कप्तान बनाया जा सकता है।

Similar News