कौन है आईपीएल 2024 का बेस्ट कप्तान, हार्दिक पांड्या या शुभमन गिल ?

Update: 2023-12-04 11:08 GMT

क्रिकेट के मैदान में एक से बढ़कर एक सुपरहिट खिलाड़ी है लेकिन कई बार खेल के हिसाब से हम बेहतर कप्तान को चुनने की कोशिश करते हैं बेहतर खिलाड़ियों को चुनने की कोशिश करते है। ऐसे में एक सवाल लिया है कि आईपीएल 2024 के लिए कौन सबसे ज्यादा बेहतर कप्तान रहेगा। आपको बता दे कि आईपीएल 2024 को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। इतना ही नहीं इस नए सीजन के लिए मिनी ऑप्शन की तैयारी भी हो रही है। इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का ऑक्शन दुबई में 19 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। इसके पहले भी टीम की रिलीज और रिटेल लिस्ट जारी की गई है। वही हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस का साथ छोड़ चुके हैं और मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ चुके हैं। हार्दिक पांड्या की गैर मौजूदगी में शुभमन गिल को गुजरात का कप्तान बनाया गया है जिसे लेकर प्रतिक्रिया भी दी गई है।

शुभ्मन गिल को मिली प्रतिक्रिया

आपको बता दे कि इस पूरी तैयारी में साइ सुदर्शन का यह मानना है कि शुभमन गुजरात के अच्छे कप्तान होंगे हालांकि उन्होंने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। वह हार्दिक पांड्या से अच्छे कप्तान होंगे या नहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक, सुदर्शन ने यह कहा है कि गिल बहुत स्मार्ट क्रिकेटर हैं। वह निश्चित तौर पर बहुत अच्छे कप्तान साबित होंगे मेरी गल के साथ अच्छी ट्यूनिंग रही है। मैं उनको देखकर खुद को बतौर बल्लेबाज और बेहतर करने की कोशिश करता हूं शुभमन से जुड़ी बहुत सारी बातें हैं जो कि मुझे अच्छी लगती हैं।

कैसा रहा है टीम का माहौल

आपको बता दे की टीम के माहौल को लेकर भी सुदर्शन ने यह कहा है कि सच कहूं तो मुझे इतने मौके मिलने की उम्मीद नहीं थी आईपीएल में बहुत सारे युवा खिलाड़ी हैं जोकी प्रतिभाशाली हैं। लेकिन सबको इतने मौके नहीं मिल पाते हैं टीम ने मुझे खेलने का मौका दिया यह मेरे लिए बड़ी बात है। आपको बता दे की साइन सुदर्शन में अभी तक आईपीएल में 13 मैच खेले हैं। जिस दौरान उन्होंने 507 रन बनाए हैं आईपीएल में उन्होंने चार अर्धशक तक लगाए हैं। इसके अलावा आईपीएल में सबसे अच्छा स्कोर 86 रन रहा है। वही शुभमन गिल की बात करें तो आईपीएल में उन्होंने 91 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 2790 रन बनाए हैं गिल आईपीएल में तीन शतक और 18 अर्धशतक लगा चुके हैं।

Similar News