वर्ल्ड कप फाइनल में क्यों हार गई थी टीम इंडिया, कोच राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई को दी रिपोर्ट

Update: 2023-12-04 04:53 GMT

क्रिकेट के मैदान में खिलाड़ियों के बीच हार जीत तो लगी रहती है वही अपने वर्ल्ड कप का फाइनल मैच तो देखा ही होगा। दरअसल वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल के 11 दिन के बाद बीसीसीआई टीम ने इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के साथ टूर्नामेंट में टीम इंडिया के परफॉर्मेंस को लेकर एक रिव्यू मीटिंग रखी थी। वही इस मीटिंग में कोच और कप्तान दोनों से ही टीम इंडिया के फाइनल में एक तरफ हर का कारण पूछा गया तो, टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने जवाब दिया है कि अहमदाबाद की बीच को हर का सबसे बड़ा कारण बताया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं कि राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई को रिपोर्ट में और क्या कहा है।

बीसीसीआई और राहुल द्रविड़ की रिव्यू मीटिंग

आपको बता दे की एक रिपोर्ट के मुताबिक राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई से यह साफ तौर पर कह दिया है कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर उतना टर्न नहीं मिला जितना टीम मैनेजमेंट ने उम्मीद की थी। इसके बाद जब बीसीसीआई ने यह सवाल पूछा कि मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे तेज गेंदबाज कारगर साबित हो रहे थे तो स्पिन ट्रैक का प्लान क्यों चुना गया था। इसके बाद राहुल द्रविड़ जवाब देते हैं कि पूरा प्लान टूर्नामेंट में तेज गेंदबाजों के लिए भी कारगर रहा, लेकिन फाइनल में चीज फेवर में नहीं आई थी इतना ही नहीं बीसीसीआई की रिव्यू मीटिंग में सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और कई अधिकारी भी मौजूद थे आपको बता दे कि इस मीटिंग में रोहित शर्मा दिल्ली से वीडियो कॉल के जरिए जुड़े हुए थे।

राहुल द्रविड़ ने पिच में बताई गड़बड़ी

आपको बता दे कि खिलाड़ियों और बीसीसीआई की इस मीटिंग में सभी खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस का आकलन किया जा रहा था। वही टीम इंडिया की T20 वनडे और टेस्ट स्क्वाड में भी किस-किस प्राथमिकता दी जानी चाहिए और अगले T20 वर्ल्ड कप के लिए किस तरह की योजनाएं हो सकती है इन सब पर बातचीत हुई। आपको बता दे कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऊंची पिच पर खेला गया था जहां पर लीग स्टेज में भारत पाक की टीम एक दूसरे से टकराई थी। इतना ही नहीं आईसीसी के नॉक आउट मुकाबले में फ्रेश स्पीच उपयोग की जाती है। लेकिन मुकाबले में उपयोग की जाने वाली पिच पर मैच खेला गया था।

Similar News